दहेज़ की खातिर नई-नवेली दुल्हन को मौत के घाट उतारा

0
36

नई दिल्ली। अभी उसके हाथों में लगी शादी की मेहंदी भी नहीं छूटी थी और उससे उसकी सांसें छीन ली गईं। पिता का आरोप है कि शादी में बाइक एवं दो लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने उनकी बेटी की हत्या कर दी।

पिता की शिकायत पर पुलिस ने पति सहित 12 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है। राजस्थान के अलवर जिले के तिजारा थाना इलाके के गांव जैरोली के रमेश उर्फ पंच्ची ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि बेटी सपना (19) की शादी 30 अप्रैल को फिरोजपुर झिरका थानांर्तगत गांव रावली के बलजीत से करवाई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरोप है कि शादी के बाद ही ससुराल वाले उस पर मायके से बाइक व दो लाख रुपये मांगने का दबाव बनाने के साथ-साथ उसे प्रताड़ित कर रहे थे। उसे घर से निकालने की धमकी भी दी थी। आरोप है कि एक मई की रात ससुराल वालों ने सपना की गला दबाकर हत्या कर दी। अल-आफिया अस्पताल मांड़ीखेड़ा में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

कहा जा रहा है कि आरोपी पति ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल लिया है। इस मामले में थाना प्रभारी रतनलाल ने कहा कि पीड़ित पक्ष को न्याय मिलेगा। मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी। थाना प्रभारी ने भी गला दबाकर हत्या किए जाने की बात कही है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here