दक्षिण अफ्रीका ने एक इंडियन की मदद से इंडिया को हराया, बेबस खड़े देखते रहे कोहली

0
53

इस मैच में टीम इंडिया की हार की एक बड़ी वजह इंडियन स्पिनर्स का फ्लॉप शो भी रहा। जिनसे निपटने के लिए साउथ अफ्रीकी टीम ने खास तैयारी की थी और इसके लिए उन्होंने एक इंडियन की ही मदद ली थी। जो अफ्रीकी टीम के बहुत काम आई।
जोहानिसबर्ग में हुए सीरीज के इस चौथे मैच में भारत के मैच विनर स्पिनर्स युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव सिर्फ 3 विकेट ही ले सके। इंडियन स्पिनर्स की खराब परफॉर्मेंस की वजह साउथ अफ्रीकी बैट्समैन की तैयारी रही जो उन्होंने मैच से पहले कर ली थी। चहल और यादव का सामना करने के लिए अफ्रीकी बोर्ड ने एक इंडियन ओरिजिन के साउथ अफ्रीकी स्पिनर को अजय राजपूत हायर किया था।

अजय मध्यप्रदेश के जबलपुर के रहने वाले हैं और बीते 4 सालों से साउथ अफ्रीका में लीग क्रिकेट खेल रहे हैं। वो जोहानिसबर्ग प्रीमियर लीग टूर्नामेंट के इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर भी हैं। अजय राजपूत साल 2013-14 में मध्य प्रदेश की टीम से रणजी टूर्नामेंट में भी खेल चुके हैं। वे ऑफ और लेग स्पिन दोनों तरह से बॉलिंग कर सकते हैं।
शुरुआती तीन मैचों में अफ्रीकी टीम की हार की बड़ी वजह स्पिनर्स को नहीं खेल पाना था। जिसके बाद अफ्रीकी बोर्ड ने बैट्समैन को टिप्स देने के लिए अजय को हायर किया। चौथे मैच से पहले अजय ने अफ्रीकी बैट्समैन के साथ काफी वक्त नेट प्रैक्टिस में बिताया और प्लेयर्स को स्पिन के खिलाफ बैटिंग करने और रन बनाने के टिप्स दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here