तेजप्रताप की शादी आज, लालू यादव और तेजस्वी करेंगे मेहमानों का स्वागत

0
30

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव आज शादी के बंधन में बंधेंगे. बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद राय की बेटी ऐश्वर्या राय से उनकी शादी हो रही है. शाम सात बजे पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास से बारात प्रस्थान करेगी. विवाह चंद्रिका राय के सरकारी आवास पर संपन्न होगा. इस शादी में शामिल होने के लिए कई बड़े नेता आज पटना पहुंचेंगे.

अस्वस्थ्य होने के बाद भी लालू यादव अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव के साथ मेहमानों का स्वागत करेंगे. तेजप्रताप-ऐश्वर्या राय की शादी के चर्चे के बीच बिहार में सियासत भी खूब हो रही है. इस शादी में विपक्ष के कई बड़े नेता शिरकत करने वाले हैं. शादी में पहुंचने वाले राजनीति के बड़े चेहरों में इनका नाम प्रमुख है.

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारुख अब्दुल्ला
पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
एनसीपी प्रमुख शरद पवार
कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद
बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल
JMM कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन
JVM अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान
सांसद शत्रुघ्न सिंहा
कांग्रेस नेता प्रफुल पटेल, इत्यादि

20 हजार लोग देख सकेंगे जयमाल

ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय घर की तैयारियों के साथ-साथ जयमाल और बारात को खिलाने वाले जगह वेटनरी कॉलेज मैदान का लगातार जायजा ले रहे हैं. वेटनरी ग्राउंड में जयमाल के लिए इतना ऊंचा मंच बनाया जा रहा है कि 15-20 हजार लोग वर-वधू को आसानी से देख सकेंगे. वेटनरी ग्राउंड में करीब 20 हजार बारातियों को खिलाने की व्यवस्था होगी. 100 से अधिक हलवाई लगातार काम कर रहे हैं.

खाना में दल आलू से लेकर लिट्टी-चोखा तक की व्यवस्था
भोज के लिए गुलाब जामुन, बुंदी मलाई, इमरती, कड़ाही पनीर, वेज कोफ्ता, परवल और आलू दम की सब्जी, कश्मीरी दाल, वेज बिरियानी, मीठा दही बाड़ा, नान, मिस्सी रोटी, पंजाबी कुल्चा, पंजाबी छोला, दाल मखनी, पुरी, पुलाव और लिट्टी चोखा बनाया जा रहा है.

इस बीच लालू परिवार के लिए खुशी की खबर आई. शुक्रवार को लालू यादव को छह हफ्ते की अंतरिम जमानत मिल गई है. बता दें कि इससे पहले गुरुवार को तीन दिन की पैरोल मिली थी.

राबड़ी आवास से लेकर ऐश्वर्या के घर तक हर तरफ खुशियों की लहर है. बारातियों के लिए लजीज व्यंजन परोसने की भी तैयारी है. वैटनरी ग्राउंड पर इस शादी में ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने बारातियों के लिए खास इंतजाम रखा है. जयमाला के दौरान ही बारातियों को खाना खिलाया जाएगा. कानपुर के मशहूर कैटरर भाटिया ग्रुप को लजीज व्यंजन परोसने की जिम्मेदारी दी गई है.

लालू परिवार को बुरी नजर का डर!
तेजप्रताप यादव की शादी के अवसर पर घर को फूलों से सजाया गया है. सजावट के बीच नींबू-मिर्च भी लगाए गए हैं. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद और पूर्व सीएम राबड़ी देवी के बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी को लेकर पटना में जोर-शोर से तैयारी चल रही है. 10 सर्कुलर स्थित सरकारी आवास को फूलों से सजाया-संवारा जा रहा है. खास बात यह है कि फूलों के साथ जगह-जगह नींबू-मिर्च भी लगाए गए हैं. हालांकि इसके पीछे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here