तिरंगे वाली इस जर्सी को भारतीय टीम ने किसी भी मैच में नहीं पहना, जानिए पूरी कहानी

0
282

भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले कई वर्षों से अलग अलग प्रकार की जर्सी पहनी है। इन सबमें इनका रंग हमेशा से नीला रहा है। इनमें एक ऐसी जर्सी भी थी जिसे एक लाइव कार्यक्रम के दौरान लांच किया गया था, लेकिन इसे किसी भी मैच में भारतीय टीम ने नहीं पहना। तिरंगे वाली इस जर्सी को टी-20 विश्वकप 2012 की शुरुआत से पहले लांच किया गया था।

इन क्रिकेट खिलाड़ियों ने खेला है दो-दो टीमों के लिए क्रिकेट

टीम के कप्तान एमएस धोनी और युवराज-विराट समेत कई खिलाड़ियों ने इस जर्सी के साथ मीडिया के सामने तस्वीरें खिंचवाई थीं। कायदे से इस जर्सी के साथ भारतीय टीम टी-20 विश्वकप 2012 खेलने वाली थी। लेकिन बीसीसीआई के एक निर्देश के बाद भारतीय टीम को यह जर्सी पहनने की अनुमति नहीं दी गई।

दरअसल बीसीसीआई यह चाहती थी की टीम के खिलाड़ी टी-20 विश्वकप 2012 में फिर से वही जर्सी पहने जो उसने विश्वकप 2011 में पहनी थी। उनका मानना था कि 2011 की जर्सी टीम के लिए भाग्यशाली है। इस निर्णय के बाद तिरेंगे वाली जर्सी कभी भी भारतीय टीम द्वारा अंतर्राष्ट्रीय मैच में नहीं पहनी गई।

वर्ष 2017 में सर्वाधिक वनडे स्कोर बनाने वाली टॉप 10 टीमें, टीम इंडिया नंबर एक पर

टीम के सदस्यों ने विश्वकप 2012 में वही पुरानीं जर्सी पहनकर हिस्सा लिया। हालाँकि इस बार भाग्य ने टीम का साथ नहीं दिया और वह सेमीफाईनल में भी जगह नहीं बना पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here