टीम इंडिया से खेलना चाहता था ये क्रिकेटर, पर अब विराट-धोनी को हराने में लगाएगा दम!

0
43

टीम इंडिया के खिलाफ 25 जून से शुरू होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड की टीम ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. आयरलैंड की टीम में एक ऐसे क्रिकेटर को भी जगह मिली है, जो कभी भारतीय टीम में खेलने का सपना देखता था, लेकिन किस्मत ने उसे आयरिश टीम का सदस्य बना दिया. हम बात कर रहे हैं पंजाब के मोहाली में जन्मे क्रिकेटर सिमी सिंह की, जो पंजाब की अंडर 14, अंडर 17 और अंडर 19 टीम के लिए खेले हैं. लेकिन उसके बाद सिमी को मौका नहीं मिला और वो आयरलैंड बस गए.

31 साल के सिमी सिंह 2006 में आयरलैंड बस गए थे. आपको बता दें सिमी सिंह युजवेंद्र चहल, सिद्धार्थ कौल, मनप्रीत गोनी, गुरकीरत सिंह जैसे क्रिकेटर्स के साथ मैदान पर उतर चुके हैं. सिमी सिंह टीम इंडिया के लिए खेलना चाहते थे लेकिन अब वो उसके खिलाफ ही खेलते दिखेंगे.

सिमी सिंह जब पंजाब के लिए खेलते थे तो वो एक बल्लेबाज थे लेकिन आयरलैंड में उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी पर ध्यान दिया और अब वो एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किए गए हैं.

सिमी सिंह ने पिछले ही साल न्यूजीलैंड के खिलाफ आयरलैंड के लिए डेब्यू किया. सिमी सिंह 7 वनडे मैच खेल चुके हैं साथ ही इसी महीने इस ऑलराउंडर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ टी20 डेब्यू भी किया है. नीदरलैंड्स के खिलाफ सिमी सिंह ने 3 विकेट झटकने के साथ-साथ शानदार अर्धशतक भी लगाया था.

आयरलैंड की भारत के खिलाफ टी-20 टीम: गैरी विल्सन (कप्तान), एंड्रू बल्ब्राइन, पीटर चेज, जॉर्ज डॉकरेल, जोशुआ लिटिल, एंडी मेकब्राइन, केविन ओ ब्रायन, विलियम पॉटरफिल्ड, स्टुअर्ट पोयन्टर, बोयड रेकिन, जेम्स शैनन, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, स्टुअर्ट थॉमसन.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here