टीम इंडिया की पुरानी कमजोरी सामने आई, सारा खेल विराट के आसपास

0
201

नई दिल्ली : दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने फिर से अपनी पुरानी कहानी दोहरा दी. जहां टीम अफ्रीकी टीम को मजबूती से जवाब दे सकती थी, वहां उसका पूरा टॉप ऑर्डर बुरी तरह असफल रहा. सिवाए कप्तान विराट कोहली के. दूसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो टीम के पहले 5 खिलाड़ी आउट होकर जा चुके थे, लेकिन कप्तान विराट कोहली मैदान में अब भी डटे हुए थे. यहां उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज मैदान में टिक नहीं सका. थोड़ा बहुत मुरली विजय ने मोर्चा संभाला, लेकिन वह भी 46 रन पर आउट हो गए. उसके बाद कोई और बल्लेबाज टिक नहीं सका.

कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 85 ने अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को साहसिक कप्तानी पारी खेल भारतीय पारी को संभाले रखा है. भारत ने दूसरे दिन का अंत 61 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 183 रनों के साथ किया है. टीम इंडिया अब भी मेजबान टीम के पहली पारी के स्कोर 335 रनों के मुकाबले 152 रन पीछे है.

सब कुछ कोहली के आसपास ही टिका
ये बात एक बार फिर से जाहिर हुई कि मुश्किल हालात में टीम इंडिया अब भी विराट कोहली के अासपास खड़ी है. कोहली ने अभी तक 130 गेंदों का सामना किया है और आठ चौके लगाए हैं. उनके साथ हार्दिक पंड्या 11 रन बनाकर खेल रहे हैं. कोहली ने सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के साथ मिलकर टीम को खराब शुरुआत से बाहर निकाला. उन्होंने अफ्रीकी बॉलर्स पर लगातार हमले जारी रखे. लेकिन दूसरे बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सके. ये विराट का 16वां अर्धशतक है.

अब रोहित पर सवाल उठेंगे ही
रोहित शर्मा एक बार फिर से असफल रहे. अब उनके टीम में होने पर सवाल उठेंगे ही. हो सकता है कि अगले टेस्ट में वह अपनी जगह खो दें और उनकी जगह काफी समय से मांग में चल रहे अजिंक्य रहाणे टीम में दिखाई दें. हालांकि डर यही है कि जब तक वह टीम में शामिल होंगे, तब तक कहीं देर न हो जाए. उनकी अौसत अफ्रीका में सबसे बुरे स्तर पर पहुंच गई है.

बल्लेबाज और फील्डर्स को लौटना होगा
वैसे तो अफ्रीका की टीम 335 रनों पर सिमट गई, लेकिन ये थोड़ा और जल्दी सिमट सकती थी, अगर अश्विन के एक ओवर में विराट कोहली रबाडा और हार्दिक पांड्या फाफ डु प्लेसिस का कैच नहीं छोड़ते. अगर अफ्रीका की टीम 300 के अंदर सिमट जाती, तो टीम इंडिया के इस मैच में वापसी की अच्छी संभावनाएं थीं.

भारत के लिए हालात मुश्किल ही होंगे
अगर टीम इंडिया अफ्रीका की पहली पारी के रनों की बराबरी नहीं कर पाती, तो ये भी ध्यान रखना होगा कि टीम को चौथी पारी में पांचवें दिन इस पिच पर बल्लेबाजी करनी होगी. ऐसे में पहले से ही फ्लॉप चल रहे टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर का हाल क्या होगा. क्योंकि चाैथी पारी में सेंचुरियन की पिच अपना मिजाज बदलती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here