जिसे कहता था भाभी, उसी से कर बैठा शादी यह भारतीय बल्लेबाज़

0
31

जिसे कहता था भाभी, उसी से कर बैठा शादी यह भारतीय बल्लेबाज़

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की क्रिकेट करियर की कहानी ही दिलचस्प नहीं है। बल्कि कई खिलाड़ियों की प्रेम कहानी भी बहुत दिलचस्प है। आज हम आपको इस पोस्ट में एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी प्रेम कहानी किसी फिल्म की प्रेम कहानी से कम नहीं है।

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज़ मुरली विजय है। हम सभी मुरली विजय को अच्छी तरह से जानते हैं। मुरली विजय का जन्म 1 अप्रैल 1984 को चेन्नई में हुआ था। आपको जानकर बहुत हैरानी होगी कि मुरली विजय ने उस लड़की से शादी की, जिसे वह शादी करने से पहले भाभी कहते थे। मुरली विजय की पत्नी का नाम निकिता है।

निकिता ने मुरली विजय से पहले भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक से शादी की थी। हम आपको बता दें कि, मुरली विजय और दिनेश कार्तिक बहुत अच्छे दोस्त थे। इस कारण मुरली विजय दिनेश कार्तिक की पत्नी को भाभी कहते थे। लेकिन दिनेश कार्तिक से शादी करने के बाद निकिता को मुरली विजय से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली।

शादी करने के बाद मुरली विजय और निकिता बहुत ही खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। दिनेश कार्तिक ने इसके बाद दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली और अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाया।

मुरली विजय का क्रिकेट करियर

मुरली विजय ने 6 नवंबर 2008 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला था। भारतीय टीम के लिए मुरली विजय ने 61 टेस्ट मैचों की 105 पारियों में 3982 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में मुरली विजय 12 शतक और 15 अर्धशतक लगा चुके हैं। 27 फरवरी 2010 को दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ मुरली विजय ने भारतीय वनडे टीम में डेब्यू किया। मुरली विजय ने 17 वनडे मैचों में एक अर्धशतक की मदद से 339 रन बनाए। वहीं 9 टी-20 मैचों में मुरली विजय ने मात्र 169 रन बनाए। 9 जुलाई 2015 को जिंबाब्वे के खिलाफ मुरली विजय ने पहला अंतरराष्ट्रीय T20 मैच खेला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here