जारी हुआ 100 रुपये का सिक्का, ये हैं विशेषताएं

0
30

जारी हुआ 100 रुपये का सिक्का, ये हैं विशेषताएं

भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई की याद में नरेंद्र मोदी सरकार ने एक बहुत ही शानदार तोहफा दिया है नरेंद्र मोदी जी ने अटल बिहारी वाजपेई की याद में ₹100 का सिक्का लॉन्च किया है आपको बता दें कि भारत देश में पहली बार कोई सिक्का इतनी बड़ी कीमत का लॉन्च हुआ है।आपको बता दें कि लॉन्च के मौके पर वित्त मंत्री अरुण जेटली , लोक सभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लांच किया।

कैसा दिखता है ₹100 रुपये का सिक्का

भारत के अनमोल रतन अटल बिहारी बाजपेई जी की याद में जो सिक्का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है भाइयों की कुछ तस्वीरें देखें।

 


पृष्ठ भाग: सिक्के के पहले भाग पर मौर्य वंश के महान शासक सम्राट अशोक की लाट को बनाया गया है उसके एक तरफ भारत लिखा हुआ दूसरी तरफ इंडिया और नीचे ₹100 अंको में लिखे हुए हैं अशोक की नाक के नीचे सत्यमेव जयते भी लिखा हुआ है।


तो फिर गर्व की बात है जी भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई प्रतिमा को बनाया गया है और बड़ी बात यह है कि पहली बार भारत में ₹100 का सिक्का लांच हुआ है और उसमें पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई प्रतिमा को गढ़ा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here