जानें, दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से हराने के बाद विराट कोहली ने क्या कहा

0
47

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने युजवेंद्र चहल (22-5) और कुलदीप यादव (20-3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर मेजबान टीम को उसके घर में न्यूनतम योग 118 रनों पर समेटा और फिर 20.3ओवरों में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 26 रनों पर ही रोहित शर्मा (15) का विकेट गंवा दिया था लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली (46) और शिखर धवन (51) ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिला दी. इसके साथ ही भारत ने छह मैचों की इस सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. डरबन में खेले गए पहले मैच में भारत ने मेजबान टीम को छह विकेट से हराया था.

मैच के बाद विराट कोहली ने मीडिया से बातचीत में कहा, “यह विकेट डरबन की तुलना में काफी सख्त था. भुवी और बुमराह ने वास्तव में अच्छी शुरुआत दी. हमारा प्रयास था कि दक्षिण अफ्रीका बहुत ज्यादा रन न बना पाए. स्पिनर ने एक बार फिर से बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है. इस तरह की जीत से हमेशा अच्छा महसूस होता है. हमने जो सुबह प्लान किया था, उसे बखूबी अंजाम दिया. हमें पता था कि हमें इस पिच पर बहुत ज्यादा घास नहीं मिलेगी. हमें यह भी मालूम था विकेट काफी सख्त और सूखा है. छोटे लक्ष्य का पीछा हमेशा सकारात्मक तरीके से करना जरूरी होता है. हमें पता कि दक्षिण अफ्रीकी टीम का मिडिल ऑर्डर अनुभवहीन है. और हमने इसे पूरी तरह से भुनाया. जिस तरह से हमारे स्पिनर गेंदबाजी कर रहे हैं, हम इस गति को बनाए रखने के प्रति आश्वस्त हैं.”

उधर, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडिन मार्करम ने कहा, “बिल्कुल भी बढ़िया प्रदर्शन नहीं है ये. आज हमें स्वयं से ईमानदार होना होगा. मुझे खुद आगे बढ़कर लीड करना चाहिए था. हम केपटाउन में वापसी करेंगे. इस तरह का लचीला प्रदर्शन स्वीकार्य नहीं. आगे बेहतर करने की कोशिश करेंगे.”
जीत के हीरो चहल ने कुछ इस तरह दी प्रतिक्रिया
मैच में पांच विकेट लेने वाले चहल ने कहा, “बहुत अच्छा लगा. पहली बार वनडे में पांच विकेट लिए. देश के लिए बढ़िया प्रदर्शन करके अच्छा लगा. यह विकेट डरबन की तुलना में काफी बेहतर था. टर्न लगातार मिल रहा था. कप्तान कोहली हमेशा हौसला बढ़ाते रहते हैं. धोनी ने कई बार मुझे कुछ नया करने का आइडिया दिया.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here