जानिए! भारत के टॉप रईस क्रिकेटरों के बारे में जिनकी इनकम है इतनी…

0
160

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अद्धभूत खेल से टीम को विजयी बनाया है। इन्होनें टीम को तीनों फॉर्मेट में विजयी बनाया है। भारत के इस पूर्व कप्तान व विस्फोटक बल्लेबाज की सालान कमाई 6370 करोड़ रूपए है। धोनी दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में 22 वें स्थान पर काबिज है। धोनी अपने हर मैच में 20 से 25000 तक के महंगे जूते पहनते हैं।

भारतीय टीम के मास्टर ब्लॉस्टर सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। सचिन ने अपने करियर में कई रिकॉर्ड तोड़े है। सचिन भारत के दूसरे सबसे अमीर बल्लेबाज है। सचिन की सालाना कमाई 1146 करोड़ रूपए है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस साल सबसे अधिक रन बनाने का कारनामा दर्ज किया है। भारतीय टीम की रन मशीन एक अमीर खिलाड़ी है। यह भारत के तीसरे बल्लेबाज है जो कमाई के मामले में तीसरे स्थान पर है। विराट की सालाना कमाई 76 करोड़ रूपए है।

भारत के हिटमैन रोहित शर्मा ने इस साल कई रिकॉर्ड तोड़े है। रोहित ने इस साल श्रीलंका के विरूद्ध तीसरा दोहरा शतक जमाया व श्रीलंका के विरूद्ध टी20 का सबसे तेज शतक लगाया है। रोहित भारत के चौथे सबसे अमीर बल्लेबाजों में से एक हैं। रोहित शर्मा की सालाना कमाई 60 करोड़ रूपए है।

भारत के बांए हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर अपनी खराब फिटनेस के कारण अभी टीम से बाहर चल रहे है। गौतम गंभीर IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की कमान संभालते है। गंभीर भारत के पांचवे सबसे अमीर बल्लेबाज है। गंभीर की सालाना कमाई 40 करोड़ रूपए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here