जानिए, पूर्व आईएएस अधिकारि‍यों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से क्यों मांगा इस्तीफा

0
33

उत्तर प्रदेश
जानिए, पूर्व आईएएस अधिकारि‍यों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से क्यों मांगा इस्तीफा

लखनऊ: बुलंदशहर में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह समेत 2 लोगों की हत्या के मामले में जांच की दिशा मोड़ने से नाखुश 83 रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स ने सीएम योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग की है। पूर्व अधिकारियों ने खुला खत लिखकर इस्तीफा मांगा है। अपने खुले खत में रिटायर्ड अफसरों का कहना है कि योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर हिंसा को गंभीरता से नहीं लिया। इसके अलावा वह सिर्फ गोकशी केस पर ध्यान दे रहे हैं।

लखनऊ: बुलंदशहर हिंसा में मारे गए सुमित के परिजनों ने सीएम योगी से की मुलाकात

इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (फाइल फोटो)आपको बता दें कि पूर्व अधिकारियों का यह बयान तब सामने आया जब एसआईटी ने जांच पूरी कर ली है, जांच में खुलास हुआ है घटना से गौकशी हुई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा मांगने वालों में पूर्व अफसर बृजेश कुमार, अदिति मेहता, सुनील मित्रा जैसे बड़े अफसर शामिल हैं। ये सभी अधिकारी 4 से 5 साल पहले रिटायर हुए हैं जिन्होंने योगी सरकार पर बुलंदशहर हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या की जांच के बजाय इसे गोकशी के आरोपियों की तरफ मोड़ने का आरोप लगाया है।

बुलंदशहर हिंसा: गोकशी को लेकर भीड़ में मचे उपद्रव का अब सीन रिक्रिएट से उठेगा पर्दा

बता दें कि बुलंदशहर हिंसा के बाद हुई समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने माना था कि यह हिंसा किसी सांप्रदायिक साजिश का हिस्सा था। हालांकि बाद में उन्होंने इस हिंसा को महज एक घटना बताया था।

बुलंदशहर हिंसा मामले में यूपी पुलिस का हाल.. ‘नौ दिन चलें अढ़ाई कोस

गौरतलब है कि बीते 3 दिसंबर को बुलंदशहर में गोकशी के आरोप के बाद हिंसा हुई थी। इस हिंसा में स्याना इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सहित एक अन्य सुमित नाम के युवक की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here