जब सलमान खान की वजह से बदल गई अर्जुन कपूर की ज़िंदगी

0
61

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर आज यानी 26 जून को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. साल 2012 में फिल्म इश्कजादे से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले अर्जुन आज इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम बन गए हैं. साथ ही अर्जुन का नाम उन एक्टर्स में भी शुमार है जिन्होंने फिल्मों में आने से पहले अपना काफी वजन घटाया है.

यूं तो अर्जुन कपूर को सिनेमा के पर्दे पर पहली बार ‘इशकजादे’ में देखा गया लेकिन उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत निखिल आडवाणी की फिल्म ‘कल हो न हो’ में बतौर असिस्टेंट से कर दी थी. वहीं अर्जुन ने बतौर असिस्टेंट प्रोड्यूसर कई फिल्मों में काम किया है जिसमें ‘नो एंट्री’ और ‘वॉन्टेड’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं. फिल्म ‘इशकजादे’ के रिलीज़ होने से कुछ हफ्ते पहले ही अर्जुन की मां का निधन हो गया था.

फिल्मों में आने से पहले अर्जुन कपूर काफी फैटी हुआ करते थे. उनका वजन लगभग 140 किलो हुआ करता था. बताते हैं कि उन्हें वजन कम करने की प्रेरणा सलमान खान से मिली. सलमान ने उनसे कहा कि अगर फिल्मों में आना चाहते हो तो पहले वजन कम करो. जिसके बाद अर्जुन ने काफी मेहनत की और नतीजा सबके सामने है.

अर्जुन की अपनी सौतेली मां श्रीदेवी के साथ अच्छे रिश्ते नहीं थे. इसकी वजह उनके पिता बोनी कपूर का उनकी मां मोना को तलक देकर श्रीदेवी से शादी कर लेना था. इस बात का अर्जुन पर काफी गहरा असर था.

अर्जुन अपनी मां मोना शौरी कपूर के बेहद करीब थे. वो उन्हें इतना चाहते थे कि अपनी दायीं कलाई पर उन्होंने अपनी मां के लिए ‘मां’ नाम का टैटू बनवाया था. श्रीदेवी से नाराजगी के चलते वो अपनी बहन जाह्नवी और ख़ुशी से भी कम मिलते थे. लेकिन अचानक हुई श्रीदेवी की मौत ने अर्जुन को काफी बदल दिया जिसके बाद वो अब अपनी बहनों की मदद करते दिखते हैं. अर्जुन की सगी बहन अंशुला उनके दिल के बेहद करीब है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here