चेन्नई ने धौनी, रैना, जडेजा को बनाए रखा

0
170

उम्मीद के मुताबिक दो साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स ने लीग के आगामी संस्करण के लिए महेंद्र सिंह धौनी को बनाए रखा है। धौनी के साथ चेन्नई ने सुरेश रैना और हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की भी अपने साथ ही रखा है। वहीं चेन्नई के साथ वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स ने आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को ही अपने साथ रखा है।

हर टीम के पास पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प था, लेकिन चेन्नई ने सिर्फ तीन और राजस्थान ने एक ही खिलाड़ी को रिटेन किया है।

चेन्नई ने धौनी, रैना और जडेजा के लिए क्रमश: 15, 11 और सात करोड़ रुपये की कीमत चुकाई है। वहीं राजस्थान ने स्मिथ के लिए 12 करोड़ रुपये दिए हैं।

गौरतलब है कि चेन्नई और राजस्थान पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल का प्रतिबंध लगा था। इसी कारण पिछले दो संस्करणों में इन दोनों टीमों के स्थान पर राइजिंग पुणे सुपरजाएंट और गुजरात लायंस ने हिस्सा लिया था। धौनी और स्मिथ दोनों संस्करणों में पुणे के लिए खेले थे जबकि रेैना और जडेजा ने गुजरात की जर्सी पहनी थी।

वहीं मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा को रिटेन करने के लिए 15 करोड़ रुपये की रकम चुकाई है। रोहित के अलावा मुंबई ने अपने स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और टी-20 विशेषज्ञ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपने साथ ही बनाए रखा है। हार्दिक और बुमराह के लिए मुंबई ने क्रमश: 11 और सात करोड़ रुपये खत्म किए हैं।

वहीं विराट कोहली एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलेंगे। विराट रिटेन करने वाले खिलाड़ियों में सबसे महंगे हैं। उनके लिए बेंगलोर ने 17 करोड़ रुपये दिए हैं। फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स को भी रखा है। क्रिस गेल को बेंगलोर ने मुक्त कर दिया है। उनके ऊपर युवा बल्लेबाज सरफराज खान को तरजीह दी है।

दो बार की विजेता कोलकाता ने अपने सबसे सफल कप्तान गौतम गंभीर को मुक्त कर दिया है लेकिन ऑफ स्पिन सुनील नरेन और आंद्रे रसैल को रिटेन किया है।

सनराइजर्स हैदराबाद को खिताब दिलाने वाले डेविड वार्नर इसी टीम में रहेंगे। उनके अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी हैदराबाद के साथ ही रहेंगे।

दिल्ली डेयरडेविल्स ने युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत, दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मौरिस और श्रेयस अय्यर को अपने साथ ही रखा है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने सिर्फ हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल को अपने पास रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here