घर बैठे फेसबुक के जरिए कर सकते है लाखों की कमाई , बस करना होगा ये काम

0
255

नई दिल्ली : आज कल बहुत सारे युवा अपना ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर बिताते है। कई बार अक्सर ही बड़े बुजुर्ग इस बात से नाराज़ रहते हैं कि बच्चे और आजकल की यूथ दिनभर फेसबुक पर ही लगी रहती है।कई लोगों को फेसबुक पर वक्त बिताना इताना पंसद है कि वह सारा दिन इस पर गुजार देते है। फेसबुक के बिना तो वक्त कटता ही नहीं है। मोबाइल फोन हो या लैपटॉप, एक विंडो पर हमेशा फेसबुक ओपन ही रहता है।कोई अच्छी सेल्फी क्लिक हो या फिर किसी खास मोमेंट के फोटोज़ शेयर करना हो, किसी को बर्थडे विश करना हो या फिर कुछ और, फेसबुक के बिना सब कुछ अधूरा ही है, लेकिन क्या आप जानते है कि फेसबुक सिर्फ टाइमपास करने का ही जरिया नहीं है। फेसबुक के जरिए आप दुनिया से जुड़ने के साथ – साथ आप इसके जरिए कमाई भी कर सकते है। फेसबुक आपको घर बैठे मालामाल भी कर सकता है।

फेसबुक से कमाई
फेसबुक पर बड़े ही आसान तरीके से आप घर पर बैठकर इतना पैसा कमा सकते हैं जितना शायद आपको कोई फुल टाइम जॉब भी नहीं दे पाएगी। अगर आप भी घर बैठे फेसबुक से कमाई करना चाहते हैं, आपके पास एक बहुत ही बेहतरीन मौका है। इसके लिए आपको बस एक छोटा सा काम करना है अपने फोन से वीडियो रिकॉर्ड करके फेसबुक पर अपलोड करना है। फेसबुक एक नई पॉलिसी लेकर आ रहा है जिसके तहत अब वो वीडियो फेसबुक पर अपलोड करने पर आपको पैसे देगा। फेसबुक का पूरा प्लान है कि जल्दी ही वो यूट्यूब को टक्कर देगा। आप शायद इस बात को नहीं जानते होंगे कि फेसबुक दुनियाभर के मीडिया हाउस, पब्लिकेशन्स और प्रोडक्शन हाउस को वीडियो कंटेंट फेसबुक पर अपलोड करने के लिए कह रहा है और इसके लिए वो उन्हें पे भी कर रहा है।

ये बात सही है कि यू ट्यूब लम्बे समय तक वीडियो कंटेट पर काम कर रहा है और फेसबुक के लिए एकदम से यू ट्यूब को बीट करना मुश्किल होगा इसलिए वो लम्बे वक्त से इस पर काम कर रहे थे और अब इसे अमल में लाने की तैयारी में हैं। एक सर्वे के अनुसार, फेसबुक पर औसतन 1 बिलियन वीडियोज़ देखते हैं जिससे कि आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि फेसबुक वीडियोज़ लोगों के बीच कितने पॉपुलर हैं।

फेसबुक इसी बात को ध्यान में रखते हुए अब इन वीडियोज़ के ज़रिए खुद भी कमाई करना चाहता है और लोगों को भी मालामाल बनाना चाहता है। वीडियो अपलोड करने का पूरा तरीका जानकर घर बैठे खूब कमाई कीजिए। अगर आप अब तक यूट्यूब पर अपनी वीडियो से पैसा नहीं कमा पाए हैं तो अब आपको ये सपना फेसबुक के जरिए अपना ये सपना पूरा कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here