गौतम गंभीर बने दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान, अब पूरा होगा टीम का ‘सपना’?

0
37

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है. दिल्ली की टीम ने गौतम गंभीर को अपना कप्तान बनाया है. गंभीर इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान थे. उनकी कप्तानी में कोलकाता दो बार आईपीएल चैंपियन बना था. मगर 11वें सीजन के लिए कोलकाता ने गंभीर को ना तो रीटेन किया और ना ही बोली में खरीदा.

दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर को 2.80 करोड़ में खरीदा था. गंभीर के बिकने के साथ ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि दिल्ली ने उन पर कप्तान बनाने के लिए ही दांव लगाया है. आपको बता दें गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए 2008 से 2010 तक खेला था. इसके बाद वो कोलकाता नाइट राइडर्स चले गए और उन्होंने उसे 5 बार प्ले ऑफ में पहुंचाने के साथ-साथ दो बार चैंपियन भी बनाया.

दिल्ली डेयरडेविल्स को भी गौतम गंभीर से कुछ ऐसी ही उम्मीद होगी. ये फ्रेंचाइजी चाहेगी कि गंभीर दिल्ली डेयरडेविल्स का भाग्य ठीक वैसे ही बदलें जैसे उन्होंने कोलकाता का बदला था. गंभीर के कप्तान बनने से पहले कोलकाता का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था, लेकिन उनके कप्तान बनते ही कोलकाता एक मजबूत टीम बन गई. दिल्ली ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है और फ्रेंचाइजी को गंभीर से टीम को चैंपियन बनाने की उम्मीद होगी.

गौतम गंभीर ने दिल्ली का कप्तान बनने के बाद कहा कि वो इस जिम्मेदारी से बेहद खुश हैं और इतना उत्साह उन्होंने पहले कभी महसूस नहीं किया. दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए रणनीति तैयार करने के लिए कोच रिकी पॉन्टिंग भी गौतम गंभीर का साथ देंगे, जो कि मुंबई इंडियंस के भी कोच रह चुके हैं.

एक बल्लेबाज के तौर पर भी गौतम गंभीर का आईपीएल करियर बेहद ही शानदार है. गंभीर को 147 मैचों का अनुभव है और उन्होंने 31.78 के औसत से 4132 रन बनाए हैं. गौतम गंभीर 35 अर्धशतक लगा चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here