क्रिकेट के ये दिग्गज बोले, विराट कोहली से बेहतर हैं रोहित शर्मा

0
347

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा अपने शानदार परफॉर्मेंस की वजह से विराट कोहली को भी पीछे छोड़ चुके हैं. बीसीसीआई की चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष संदीप पाटिल का मानना है कि सलामी बल्लेबाज शर्मा वनडे क्रिकेट में कप्तान विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं. संदीप पाटिल ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में ये बात कही.

संदीप पाटिल, पूर्व अध्यक्ष, बीसीसीआई चयन समिति“विराट कोहली के प्रशंसकों को हो सकता है कि मेरी बात पसंद न आएं, लेकिन रोहित शर्मा इस समय कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं. विराट निश्चित तौर पर महान बल्लेबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं है. वह भारत के टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, लेकिन वनडे में रोहित उनसे आगे हैं.”

बीसीसीआई चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष संदीप पाटिल ने रोहित शर्मा को विराट से बेहतर बताया

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज पर कब्जा

रोहित शर्मा ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में तीसरा दोहरा शतक जड़ा. रोहित इस सीरीज में कोहली की गैर मौजूदगी में टीम के कप्तान भी थे. भारत ने श्रीलंका को 2-1 से मात दी.

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी टीम कप्तानी की और टीम को 3-0 से जीत दिलाई. रोहित ने दूसरे टी-20 में सिर्फ 35 गेंदों में शतक जड़ा था.

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं रोहित

इस साल रोहित शर्मा का पिछले 10 साल के मुकाबले रहा सबसे शानदार प्रदर्शन

रोहित शर्मा इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 10 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में शायद ही किसी साल उन्होंने इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया हो. 2017 में कैप्टन कोहली से पांच कम मैच खेलकर 71.83 की एवरेज से रोहित ने 1,293 रन बनाए.

वहीं कोहली ने 76.85 की एवरेज से 2017 में कुल 1,460 रन बनाए. घायल होने की वजह से रोहित सीजन की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे. बावजदू इसके उन्होंने इस साल 6 वनडे, एक टी20 और एक टेस्ट सेंचुरी बनाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here