क्या सुपर ब्लू मून के दौरान चांद के पास घूम रहा था एलियन!

0
46

नई दिल्ली : इस साल अंतरिक्ष की सबसे चर्चित घटना बुधवार, 31 जनवरी को पूर्ण चंद्र ग्रहण की थी. इस दिन चंद्रमा के कई रूप जैसे सुपर मून तथा ब्लू मून देखने को मिले थे. दुनियाभार के लोगों ने अंतरिक्ष में चंद्रमा के इन अद्भुत नजारों को देखा था. 152 साल बाद आसमान में ये नजारे देखे गए. लोगों ने सुपर मून, ब्लू मून की अलग-अलग छवियों को कैमरे में कैद करके सोशल मीडिया पर शेयर किया है. चांद की कलाबाजी के साथ-साथ अंतरिक्ष में कुछ और हलचल देखी गई. सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें शेयर की जा रही हैं, जिनमें चांद के नजदीक कुछ और हलचल होती दिखाई दे रही हैं.

आसमान में एलियन की टहलकदमी
दावा किया जा रहा है कि ये हलचल एलियन की हैं. एक वीडियो में देखा जा सकता है कि फुल मून वाले दिन चांद के नजदीक कुछ रोशनियों को एक-दो बार नहीं बल्कि कई हजार बार देखा गया. यह वीडियो यू ट्यूब पर शेयर किया गया है. एलियन हंटिंग द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को यूएफओमानिया नाम दिया गया है. इस चैनल ने 24 घंटे के भीतर चांद के 40 हजार से अधिक फोटो कैद किए है. इन फोटो में चांद के आसपास एलियन के घूमने का दावा किया जा रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद बहुत से लोगों ने एलियन के अस्तित्व का दावा किया है.

चांद के पास दिखाई दी चमकीली वस्तु
वीडियो में दिखाया गया है कि ब्लू मून के पास उड़ने वाली वस्तु ने कई बार अपनी स्पीड में बदलाव किया है. दावा किया जा रहा है कि जिस तरह से इस वस्तु ने नाटकीय ढंग से अपना रंग और स्पीड में बदलाव किया है, ऐसा किसी मानव निर्मित वस्तु में संभव नहीं है.
वीडियो में छवियां कैद की गई हैं वे वास्तव में अलौकिक हैं. यूएफओ हिंटिंग चैनल ने पहले भी इस तरह के वीडियो जारी किए हैं. लेकिन एलियन की मौजूदगी के पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं.
एलियन हंटिंग
एलियन हंटिंग का मानना है कि अंतरिक्ष एजेंसी नासा भी एलियन के जीवन से अच्छी तरह से परिचित है, लेकिन सच्चाई को बाहर नहीं ला रही है. लेकिन एक बड़ा वर्ग ऐसा भी है जो यूएफओ की थ्योरी को मानने के लिए कतई तैयार नहीं है और वीडियो के दावों को झुठला रहे हैं. इन लोगों का मानना है कि चांद के पास यह चमकती चीज कोई विमान है या फिर कोई गुब्बारा. लेकिन इस रहस्मय चीज पर अभी भी संशय बना हुआ है.

पृथ्वी से तीन गुना बड़े इस ग्रह पर हो सकते हैं एलियन, वैज्ञानिकों का दावा

हैकरों का दावा, NASA ने खोजा एलियन
हैकरों और ऑनलाइन कार्यकर्ताओं के एक अज्ञात समूह ने दावा किया है कि अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने परग्रहवासियों (एलियन) के अस्तित्व का पता लगा लिया है और जल्द ही वह इसकी घोषणा कर सकता है. एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. हैकरों ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है, ‘नासा का कहना है कि परग्रहवासी आ रहे हैं’

एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में अंतरिक्ष यात्रियों और अंतरिक्ष विज्ञान में रूचि रखने वाले शौकीनों द्वारा पूर्व में परग्रहवासियों का अस्तित्व होने संबंधित बयानों का हवाला दिया गया है और समय-समय पर धरती के विभिन्न हिस्सों में परग्रहवासियों एवं उड़न तश्तरियों के दिखाई पड़ने संबंधित सबूतों को पेश किया गया है’ वीडियो में कहा गया है, ‘यह सारे प्रमाण बताते हैं कि अंतरिक्ष में ऊपर कुछ घटित होने वाला है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here