किम की नई धमकी, कहा- मेरी टेबल पर रहता है परमाणु बम का बटन

0
227

सियोल। दुनिया में अपने कारनामों को लेकर बीते वर्ष में छाए रहे किम जोंग उन ने इस वर्ष की शुरूआत में ही दुनिया के बड़े देशों को झटका दे दिया है। हालांकि पिछले वर्ष उन्होंने कभी परमाणु हथियारों का परीक्षण किया तो कभी अमेरिका और जापान पर हमले की धमकियां देकर इन देशों को डराया लेकिन इस बार तो उन्होंने दुनिया को बड़ी धमकी दे दी है।
अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्तर कोरिया के खिलाफ भले ही कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हों, लेकिन इसका असर उस पर पड़ता नहीं दिख रहा है। कम से कम उत्तर कोरियाई के किम जोंग उन के बयानों से तो ऐसा ही लगता है।नए साल के मौके पर एक बार फिर किम ने दुनिया को परमाणु हमले की धमकी दी है। देश के नाम संदेश में किम जोंग ने कहा कि मेरी टेबल पर हमेशा ही न्यूक्लियर हथियार का बटन होता है। इतना ही नहीं नए साल पर देश के नाम दिए संदेश में तानाशाह किम ने कहा कि-‘हमें बड़े पैमाने पर परमाणु हथियार और मिसाइल बनाना है और तेजी से उसे देश की सुरक्षा के लिए तैनात भी करना है।
उत्तर कोरिया इंटर कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण पर ज्यादा जोर दे रहा है। खासतौर पर ऐसी मिसाइलें, जो सीधे अमेरिका तक मार कर सके। हालांकि उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण को लेकर अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी लगातार बयान दे रहे हैं।
इसके बाद भी किम जोंग का अभियान रूका नहीं है, वो लगातार मिसाइल परीक्षण कर रहा है। ऐसे में उसके इस ऐलान के बाद कि उसकी टेबल पर ही परमाणु हथियारों का बटन रहता है, इससे क्षेत्र में तनाव बढ़ सकता है। अब देखना यह होगा की ये धमकिया इस वर्ष भी धमकिया ही बनकर रह जाएगी या फिर अमेरिका के लिए घातक साबित होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here