कांग्रेस ने कहा, योगी सरकार की मानसिकता दलित विरोधी

0
102

योगी सरकार पर दलित विरोधी मानसिकता से काम करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि प्रदेश में मौजूदा भाजपा सरकार दलित विरोधी मानसिकता से ग्रसित होकर काम कर रही है। लगातार दलितों पर अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं और उनके मामलों में कार्रवाई भी नहीं हो रही है। एफआईआर दर्ज कराने पर पीड़ित दलितों पर ही क्रॉस एफआईआर दर्ज करा दी जा रही है। प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग की उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी सिद्धिश्री ने आईपीएन से बातचीत में कहा कि प्रदेश में आए दिन गरीब दलित महिलाओं का उत्पीड़न किया जा रहा है व दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं। बेकसूर दलित युवक को बेरहमी से सरेआम पीटा जा रहा है। ऐसी सैंकड़ों घटनाएं हैं, जिनका पता नहीं चल पाता है। आखिर कब तक यह समाज घुट-घुटकर जुल्म सहकर सिसकता रहेगा। क्या गरीब दलित परिवार में जन्म लेना ही उनका दोष है?

सिद्धिश्री ने कहा कि मंदिर-मस्जिद करने, भगवाकरण करने से सभी वर्गों का विकास या प्रदेश में खुशहाली नहीं लाई जा सकती है। प्रदेश में सरकार बने नौ माह बीत चुके हैं, लेकिन दलित समाज के विकास के लिए अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है, न ही विकास के लिए आवंटित फंड का फलित उपयोग ही हो सका है।

उन्होंने कहा, “बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर जी को मौके-मौके पर याद कर दलित प्रेम दिखाने वाले दलित विरोधी सरकार को अब बाबा साहब के सिद्धांत एवं विचारधारा से प्रेरणा लेनी चाहिए। सबका साथ-सबका विकास की बात करने वाली भाजपा अब क्यों आंख, कान बंद करके बैठी है।” उन्होंने कहा कि दलित समाज की स्थिति मौजूदा सरकार में दिनोदिन दयनीय होती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here