कर्नाटक सीएम पद की शपथ लेने से पहले बोले कुमारस्वामी, पांच साल गठबंधन सरकार चलाना बड़ी चुनौती

0
51

बेंगलुर(एजेंसी)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे जदएस नेता कुमारस्वामी ने कहा है कि अगले पांच साल तक कांग्रेस-जदएस की गठबंधन सरकार चलाना उनके लिए ‘बड़ी चुनौती’ होगी। कुमारस्वामी ने कहा कि यह मेरी जिंदगी की बड़ी चुनौती है।

मुझे इस बात की उम्मीद नहीं है कि मैं मुख्यमंत्री के तौर पर अपने दायित्व आसानी से निभा पाऊंगा। सिर्फ मुझे ही नहीं, राज्य के लोगों को भी संदेह है कि क्या यह सरकार आसानी से कामकाज कर पाएगी। इससे पूर्व, अपनी मंदिर यात्रा जारी रखते हुए कुमारस्वामी ने मंगलवार को श्रृंगेरी शारदा मंदिर, दक्षिणाम्या पीठम और प्रसिद्ध मंजूनाथस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की।

कई मंत्री भी लेंगे शपथ
शपथ ग्रहण समारोह के आधिकारिक निमंत्रण पत्र से संकेत मिले हैं कि बुधवार को कुमारस्वामी के अलावा कुछ अन्य मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी। पहले कहा जा रहा था कि सिर्फ कुमारस्वामी को शपथ दिलाई जाएगी, जबकि बाकियों को गुरुवार को बहुमत हासिल करने के बाद शपथ दिलाई जाएगी।

देवेगौड़ा को शिवकुमार के नाम पर आपत्ति नहीं
जदएस सुप्रीमो और पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा ने मंगलवार को उन खबरों को पूरी तरह खारिज कर दिया कि वह कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को गठबंधन सरकार में शामिल करने के खिलाफ हैं। उन्होंने साफ किया कि यह फैसला कांग्रेस का होगा कि उनकी पार्टी से कौन उपमुख्यमंत्री या मंत्री होगा।

कई विपक्षी नेता करेंगे शिरकत
शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत कई नेता शिरकत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here