कमला मिल्स हादसा : लापरवाही ने ली 15 की जान, BMC के 5 अधिकारी निलंबित

0
228

मुंबई। मुंबई के कमला मिल कंपाउंड स्थित 1 अबव रेस्तरां, लंडन टैक्सी बार और मोजो पब में गुरुवार देर रात भीषण आग लग जाने से 15 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 16 लोग झुलस गए है। मरने वालों में 12 महिलाएं और 3 पुरुष है। यह आग देर रात करीब 12 बजे लगी, फायर ब्रिगेड की दर्जन भर गाडियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। उधर BMC के 5 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है

CM फडणवीस ने दिए जांच के आदेश-
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस हादसे को लेकर जांच के आदेश दिए हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हादसे पर दुख जाहिर किया है।

मृतकों में ज्यादातर महिला-
मृतकों में ज्यादातर संख्या महिलाओं की है जो रेस्टोरेंट में एक बर्थडे पार्टी में शामिल हुई थी। केईएम अस्पताल से जिन मृतकों की पहचान की है उनके नाम जीत(49), प्रीती(36), तेजल(4), खुश्बू बंसल(26), मनीषा(30) यश(27) शेफाली, किंजल और मनीषा बताये गये हैं। कमला मिल्स कम्पाउंड में परिष्कृत औद्योगिक परिसर, रेस्तरां, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों के अलावा कई मीडिया संस्थानों के कार्यालय स्थित हैं।

हादसे के कारण स्पष्ट नहीं-
आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है, लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक शॉर्ट शर्किट के कारण आग लगी है। मामले में पुलिस ने रेस्तरां के खिलाफ गैर इरादतन हत्या (आईपीसी की धारा 304) के तहत एफआईआर दर्ज की है।

BMC को जिम्मेदार माना जा रहा है-
कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। शुरूआती जांच में आग की वजह लापरवाही माना जा रहा है और हादसे के लिए BMC को जिम्मेदार माना जा रहा है। इस बारे में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से बात कर हालात की जानकारी ली है। वहीं बीएमसी ने घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here