एक हफ्ते के लिए टली जज लोया केस की सुनवाई

0
137

सीबीआई न्यायाधीश बृजगोपाल हरकिशन लोया की रहस्यमय मौत मामले में मंगलवार को सुनवाई होनी थी। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने लोया की संदिग्ध हालात में मौत की जांच मामले में सुनवाई एक हफ्ते के लिए टाल दी है। इससे पहले सोमवार को भी इस मामले पर सुनवाई टाल दी गई थी, क्योंकि जस्टिस शांतागौडार निजी कारणों से छुट्टी पर थे। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने जोया मौत मामले की पोस्टमार्टम सौंपने के लिए महाराष्ट्र सरकार को आदेश दिए थे।

आपको बता दें कि सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में सीबीआई के स्पेशल जज बीडी लोया सुनवाई कर रहे थे। दिसंबर 2014 में नागपुर में एक समारोह में अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और अस्पताल ले जाने के बाद उनका निधन हो गया। मौत की वजह और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट जैसे कई मसलों को लेकर सवाल उठाये जाते रहे है।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान भी बॉम्बे लॉयर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि सीनियर एडवोकेट दुष्यंत दवे ने भी दलील दी कि चूंकि इस मामले की सुनवाई बॉम्बे हाई कोर्ट में चल रही है, लिहाजा सुप्रीम कोर्ट इसकी सुनवाई ना करे। हालांकि, बेंच ने दवे से उलटा सवाल किया कि जब याचिका में इतने गंभीर सवाल उठाये गये हैं तो सुप्रीम कोर्ट सुनवाई क्यों ना करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here