उन्नाव रेप केस में MLA सेंगर को क्लीन चिट दिलाने के लिए पत्नी से मांगे 1 करोड़, दो धरे गए

0
73

उन्नाव रेप कांड में आरोपी बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर क्लीन चिट दिलाने की एवज में पत्नी से एक करोड़ की रकम मांगने वाले फर्जी बीजेपी नेता और सीबीआई अफसर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों की पहचान आलोक और विजय के तौर पर की है जो लखनऊ का रहनेवाला है.

मामले में लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने कहा कि कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सिंह से दोनों एक करोड़ रूपये में मामले को सेटल कराने का लालच दे रहे थे. मामले में शिकायत मिलने पर पुलिस ने दोनों को धर दबोचा.

दरअसल, लखनऊ के इंदिरा नगर में रहनेवाली संगीता के पास 5 मई को किसी अज्ञात नंबर से फोन किया गया. कॉल करनेवाले ने अपने आपको बीजेपी का नेता बताया और कुलदीप की सुरक्षित रिहाई का प्रस्ताव दिया. उसने सीबीआई अधिकारियों को घूस देने के लिए 1 करोड़ रूपये की रकम की मांग की. पुलिस ने बताया कि जब संगीता ने यह बताया कि एक करोड़ रूपये संभव नहीं हो पाएगा उसके बाद कॉल करनेवाले ने 50 लाख रूपये देने की बात कही.

इसके बाद मामला संदिग्ध लगने पर संगीता सेंगर ने गाजीपुर पुलिस से शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए जाल बिछाया. पुलिस के ट्रैप में दोनों फंस गए और गुरुवार शाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

बता दें उन्नाव जिले के बांगरमऊ से बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने 13 अप्रैल को गिरफ्तार किया था. सेंगर पर पीड़िता ने पिछले साल बलात्कार करने का आरोप लगाया था. फिलहाल कुलदीप सिंह सेंगर सीतापुर की जेल में बंद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here