इस मामले में एक जैसे हैं कोहली और येदियुरप्‍पा

0
50

कर्नाटक के लिए शनिवार का दिन काफी अहम होने जा रहा है. सूबे की जनता को इस दिन दो नतीजों का बड़ी बेसब्री से इंतजार है. शनिवार शाम को घड़ी में शाम के चार बजते ही सबकी नजरें टीवी पर होंगी. ये वो समय होगा जब प्रत्‍येक कन्‍नडिगा के लिए आगे का रास्‍ता साफ होगा कि उनका प्रदेश किस ओर जाएगा और उनका भविष्‍य क्‍या होगा. शाम चार बजे एक ओर जहां विधानसभा में बीएस येदियुरप्‍पा के नेतृत्‍व वाली बीजेपी सरकार को बहुमत साबित करना होगी. वहीं 2000 किलोमीटर दूर जयपुर में विराट कोहली की कप्‍तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ प्‍लेऑफ की उम्‍मीदों के साथ उतरेगी. यह मैच दोनों टीमों के लिए नॉकआउट होगा.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्‍पा सरकार को बहुमत साबित करने के लिए शनिवार शाम चार बजे का समय दिया है. यह आदेश कांग्रेस और जेडीएस की याचिका पर आया है. ये दोनों संयुक्‍त रूप से सरकार बनाने की दावेदारी जता रहे हैं. इनका आरोप है कि राज्‍यपाल ने बीजेपी को गलत तरीके से सरकार बनाने के लिए बुलाया जबकि बहुमत उनके साथ हैं. इस याचिका पर बुधवार देर रात को भी सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की थी.
आरसीबी ने गुरुवार रात अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराया था जो उसकी लगातार तीसरी जीत है. बैंगलोर ने पिछले तीनों मैच जीते हैं और राजस्‍थान के खिलाफ वह आत्‍मविश्‍वास से लबरेज होगी. कोहली की टीम अपना यह विजय अभियान आगे भी जारी रखना चाहेगी क्योंकि राजस्‍थान के मैच में हार का मतलब टीम का प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होना भी होगा.

आरसीबी और रॉयल्स के अभी 12-12 अंक हैं और वे अंकतालिका में क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं. अब जबकि पांच टीमों के बीच प्लेऑफ के दो स्थानों के लिये मुकाबला कड़ा हो गया है तब ये दोनों टीमें जीत दर्ज करने के अलावा अपने रन रेट में सुधार करने की कोशिश करेंगी. आरसीबी का रन रेट अच्छा है लेकिन रॉयल्स बड़ी जीत दर्ज करने पर ही अन्य प्रतिद्वंदियों के रन रेट के बराबर पहुंच पाएगा.

रॉयल्स की अब तक लगभग सभी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जोस बटलर स्वदेश लौट गये हैं. टीम के मेंटर शेन वार्न भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिये डग आउट में नहीं रहेंगे जिसका विराट कोहली और उनकी टीम पूरा फायदा उठाना चाहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here