इन चीजों का सेवन करने वालों में अधिक होती है सेक्स पॉवर

0
233

एक कहावत है कि ‘अगर धुआं है तो आग भी जरूर होगी’ और यह बात सत्य साबित होती है मारिजुआना या गाँजा के बारे में. एक रिसर्च के मुताबिक मारिजुआना (गाँजा) पीने वाले लोग दूसरे लोगों की अपेक्षा ज्यादा सेक्स करते हैं.

अमेरिका में स्टैनफर्ड यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ मेडिसिन के रिसर्चरों ने गाँजा और सेक्स के बीच सबंध ढूंढ निकाला है. कैलिफोर्निया के रिसर्चरों ने 25 से 45 साल के अमेरिकी लोगों पर 2002 से 2015 के बीच किए परीक्षणों का नतीजा बताया है. यह परीक्षण नेशनल सर्वे ऑफ फैमिली ग्रोथ ने किये.

सर्वे में शामिल लोगों से पूछा गया कि उन्होंने बीते 12 महीनों में कितनी बार गाँजा के कश लिए और साथ ही यह भी कि पिछले चार हफ्तों में उन्होंने कितनी बार विपरीत लिंगीयों के साथ सेक्स किया. रोजाना गाँजा का इस्तेमाल करने वाली महिलाओँ ने चार हफ्ते में औसतन 7.1 बार सेक्स किया जबकि जिन महिलाओँ ने बीते एक साल में गाँजा का इस्तेमाल नहीं किया था उन्होंने औसतन छह बार सेक्स किया. इसी तरह पुरुषों में यह आंकड़ा गाँजा का दम लेने वालों में 6.9 तो मारिजुआना नहीं लेने वालों में 5.6 था.

स्टैनफर्ड में यूरोलॉजी के प्रोफेसर माइकल आइजेनबर्ग भी इस रिसर्च में शामिल थे. उनका कहना है कि दूसरे शब्दों में कहें तो गाँजा का इस्तेमाल करने वाले दूसरे लोगों की तुलना में 20 फीसदी ज्यादा सेक्स करते हैं. आइजेनबर्ग का कहना है कि औसत जोड़े सप्ताह में एक बार सेक्स करते हैं और इस हिसाब से देखें तो हर साल 20 बार और सेक्स होगा. आइजेनबर्ग ने कहा कि मेरे ख्याल से अगर आप किसी औरत या मर्द से पूछें तो 20 बार और सेक्स का मतलब बहुत होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here