आ गई दुनिया की पहली सड़क-पानी में दौड़ने वाली अनोखी बाइक, एक बटन दबाने से बदल लेती है अपना रूप

0
223

अभी तक ऐसी बाइक को कोरी कल्पना माना जाता रहा है, लेकिन आपको हैरानी होगी कि ऐसी बाइक बन चुकी है। जी हां, बिल्कुल सही सुना। इस बाइक को तैयार किया है गिब्स नाम की कंपनी ने और इस अनोखी बाइक को नाम दिया गया है बिस्की।

जमीन के साथ पानी पर चलने वाली बिस्की सिंगल सीटर मोटरबाइक है यानी इसपर एक वक्त में सिर्फ एक ही शख्स बैठ सकता है। यह एक खास किस्म का दोपहिया वाहन है जो कि एक बटन दबाते ही जेट स्की में बदल जाता है और पानी पर भी दौड़ने लगती है। 2.3 मीटर लंबी और एक मीटर चौड़ी इस सुपरबाइक को तकनीकी तौर पर काफी अडवांस रखा गया है। इसे मुख्य रूप से फन ड्राइविंग के लिहाज से तैयार किया गया है।

Biski मोटरबाइक महज पांच सेकंड्स में अपने पहियों को समेटकर जेट की शक्ल में आ जाती है। इसके बाद इसे पानी में चलाया जा सकता है। दोबारा पानी वाले मोड से रोड वाले मोड पर आने में तीन सेकंड्स ही लगते हैं। सड़क पर इसकी टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा है। जबकि पानी में भी यह 60 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड के साथ दौड़ाई जा सकती है। इसमें 2 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 55बीएचपी का पावर जेनरेट करने में सक्षम है।

बेहतरीन सस्पेंशन से लैस इस मोटरबाइक में आराम का खास ख्याल रखा गया है। फ्रंट और रियर वील में हाइड्रॉलिक डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। इसका वीलबेस 1980एमएम और ग्राउंड क्लियरेंस 150एमएम का है। वजन के लिहाज से देखें तो यह 348 किलोग्राम का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here