आज पीएम मोदी करेंगे छात्रों से परीक्षा पर चर्चा, बंगाल-उड़ीसा करेंगे बहिष्कार

0
134

नई दिल्ली। बोर्ड परीक्षा की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है, एग्जाम का ये दौर बच्चों के साथ-साथ उनके अभिभावकों के लिए काफी तनाव भरा होता है। कई बच्चे तो इस तनाव को सह लेते हैं लेकिन कई बच्चों के लिए एग्जाम का दवाब आसान नहीं होता है इसलिए आज पीएम नरेंद्र मोदी एक अनोखी पहल करने जा रहे हैं। पीएम मोदी आज बच्चों को एग्जाम के तनाव से निपटने के गुर सिखाएंगे और अपने अनुभवों को साक्षा करेंगे, जो उन्होंने 10वीं और 12वीं की परीक्षा देते वक्त महसूस किया था।

आज ‘परीक्षा पर चर्चा’ के नाम से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के माध्यम से पीएम देश भर के स्कूली बच्चों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन सुबह 11 बजे से दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया जाएगा। इस मौके पर देश के हजारों स्कूलों के बच्चों से पीएम सीधे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान छात्र परीक्षा से जुड़ी समस्याओं को लेकर पीएम मोदी से सीधे सवाल पूछ सकते हैं। जिन स्कूलों में बिजली नहीं है, वहां पंचायत स्तर पर व्यवस्थाएं जुटाई जाएंगी। रेडियो से भी सीधा प्रसारण सुनने की सुविधा होगी।

उड़ीसा और पश्चिम बंगाल की सरकारों ने विरोध किया

लेकिन पीएम के इस प्रोग्राम का उड़ीसा और पश्चिम बंगाल की सरकारों ने विरोध किया है। बंगाल और उड़ीसा दोनों ही राज्यों के शिक्षा संस्थानों ने मानव संसाधन के निर्देशों को मानने से इंकार कर दिया है और कहा है कि किसी भी स्कूल में पीएम मोदी के कार्यक्रम ‘परीक्षा पर चर्चा’ का प्रसारण नहीं होगा। इसके पीछे बंगाल और उड़ीसा दोनों ही राज्यों की ओर से कहा गया है कि ये वक्त छात्र-छात्राओं दोनों के लिए बहुत कीमती है और ये कोई वक्त नहीं बच्चों के भाषण सुनने का इसलिए बेहतर होगा कि बच्चे पढ़ाई में मन लगाएं ना कि पीएम का भाषण सुनकर वक्त बर्बाद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here