अोवैसी को कटियार का जवाब, कहा- मुसलमानों को इस देश में रहना ही नहीं चाहिए

0
119

नई दिल्ली । भाजपा के राज्यसभा सदस्य विनय कटियार ने सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर पटलवार करते हुए मुसलमानों पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को इस देश में रहना ही नहीं चाहिए। जनसंख्या के आधार पर देश का बंटवारा कर दिया तो इस देश में रहने की क्या आवश्यकता है? उनको अलग भू-भाग दे दिया गया।

बांग्लादेश या पाकिस्तान जाएं यहां क्या काम है। कटियार ने कहा कि एक ऐसा विधेयक होना चाहिए जिसमें वंदे मातरम का अपमान करने वाले के लिए सजा का प्रावधान हो। जो लोग पाकिस्तान का झंडा फहराएं उनके लिए भी सजा होनी चाहिए।

बता दें कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा में भारतीय मुसलमानों के हक में एक विशेष प्रकार के कानून की मांग की थी। एआईएमआईएम के अध्यक्ष ओवैसी ने लोकसभा में मांग की कि केंद्र एक ऐसा कानून लेकर आए, जिसके जरिए जो लोग एक भारतीय मुस्लिम को एक पाकिस्तानी कहते हैं उन व्यक्तियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। यही नहीं, ऐसा करने वाले लोगों को दंडित करने के लिए तीन साल की सजा का प्रावधान हो।
बता दें कि पिछले दिनों असदुद्दीन ओवैसी ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों के साथ हुई मारपीट के मामले में कहा था कि खट्टर राज में प्रशासन संवैधानिक जिम्मेदारियां निभाने में बुरी तरह फेल हुआ है। वह लोगों को सुरक्षा भी नहीं दे पा रहा है। 2 कश्मीरी छात्रों को मस्जिद से बाहर आने पर पीटा गया है, मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा। हम क्या संदेश दे रहे हैं? उन्होंने क्या अपराध कर दिया है? उनपर हमला करने वाले लोग कौन हैं? सरकार लोगों को सुरक्षा देने के बजाय विचारधारा पर काम कर रही है।’

गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा सांसद विनय कटियार ने ताजमहल को लेकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि ताजमहल जल्दी ही तेज मंदिर में तब्दील होगा। आगरा में ताज महोत्सव की बाबत सवाल पूछने पर कटियार ने कहा था कि इसे ताज महोत्सव कहें या फिर तेज महोत्सव, दोनों ही बातें एक हैं। ताज और तेज में बहुत ज्यादा फर्क नहीं है। हमारे तेज मंदिर को औरंगजेब ने कब्रिस्तान में तब्दील कर दिया था। ताजमहल जल्दी ही तेज मंदिर में तब्दील होगा।

उन्होंने यह भी कहा था कि यह अच्छी चीज है कि फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। लेकिन यह ताजमहल औरंगजेब के दौर में मौजूद नहीं था। तब यह हमारा मंदिर हुआ करता था। इससे पहले भी विनय कटियार ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि ताजमहल पहले शिवमंदिर था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here