अयोध्या विवाद नहीं सुलझा तो भारत में बन सकते हैं सीरिया जैसे हालात: श्री श्री रविशंकर

0
125

अयोध्या विवाद मामले में सुलह का रास्ता तलाश रहे श्री श्री रविशंकर ने एक बार फिर ऐसी ही कोशिश की है. श्री श्री रविशंकर ने इस मसले का निपटारा आपसी समझौते की बजाए कोर्ट के जरिए होने पर माहौल बिगड़ने की आशंका जताई है और दावा किया कि अयोध्या मामले में अदालत का फैसला विवाद की वजह बना रहेगा.

श्री श्री रविशंकर ने समझौते का विरोध करने वालों पर सवाल उठाते हुए बड़ी खौफनाक तस्वीर खींची. उन्होंने कहा कि अगर अयोध्या विवाद नहीं सुलझा तो देश में सीरिया जैसे हालात हो जाएंगे.
श्री श्री के सीरिया वाले बयान पर विवाद शुरू हो गया और मुस्लिम समाज ने इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इसे गैरज़िम्मेदाराना और भड़काऊ बयान बताया.

हालांकि शिया वक्फ़ बोर्ड के चैयरमेन वसीम रिजवी ने भी श्री श्री रविशंकर के बयान का समर्थन किया है. वसीम रिजवी ने कहा है ये मामले जल्दी नहीं सुलझे तो हिन्दू और मुसलमानों के बीच में जो दरारें बन गई हैं वो और खाई बन सकती हैं.

हाल ही में श्री श्री के दावे के उलट बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया कि अयोध्या विवाद कोर्ट से ही सुलझेगा.

अयोध्या में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद का विवाद केस में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू करने से पहले सुप्रीम कोर्ट ने मामले का हल कोर्ट से बाहर आपसी सुलह के जरिए निकालने के लिए सभी पक्षों को समय दिया था, लेकिन कोर्ट के बाहर अभी तक जितनी भी कोशिशें हुई है, सबका नतीजा शून्य रहा. देखें पूरी रिपोर्ट.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here