अभी-अभीः नीतीश की समीक्षा यात्रा पर कोहरे का कहर, हैलीकॉप्टर की जगह सड़क का रास्ता पकड़ा

0
242

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दूसरे चरण की समीक्षा यात्रा की शुरुआत गुरुवार से हो गई। गुरुवार को मुख्यमंत्री जमुई पहुंचे थे। आज मुख्यमंत्री अपनी यात्रा के दौरान लखीसराय जा रहे है। इस दौरान बिहार में बढ़ते ठंड और कोहरे का असर उनकी यात्रा पर भी देखने को मिला। पूर्व में नीतीश के हैलीकॉप्टर से लखीसराय जाने का कार्यक्रम था, मगर कोहरे के कारण वह सड़क मार्ग से हलसी जा रहे हैं। उसके बाद वह शेखपुरा के डीहा में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दूसरे चरण की विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा गुरुवार से शुरू हो गई है। उन्होंने दूसरे चरण की यात्रा की शुरुआत जमुई जिले के काला पंचायत स्थित महादलित टोले में सात निश्चय योजना के तहत हुए विकास योजनाओं की समीक्षा से की। जिनहारा उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि शीघ्र ही जमुई में इंजीनियरिंग कॉलेज भवन का निर्माण होगा। सबसे पहले मंच से ही रिमोट के माध्यम से मुख्यमंत्री ने 523 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उदघाटन किया जिसमें इंजीनियरिंग कॉलेज भवन की आधारशिला भी रखी गयी।
उन्होंने कहा था कि सूबे में पांच नए मेडिकल व इंजीनियिरिंग कॉलेज खोला जा रहा है। उच्च शिक्षा के लिए सभी पंचायतों में प्लस टू हाईस्कूल का भवन बनाया जा रहा है। सीएम ने यह भी कहा कि जमुई में शीघ्र महिला कॉलेज खुलेगा इसके लिए रास्ता साफ हो गया है। भागलपुर विश्वविद्यालय के पास प्रस्ताव भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here