अगले 48 घंटे में इन 7 राज्यों में पड़ेगी जबरदस्त ठंड, तीसरा नाम जानकर हैरान होंगे आप

0
22

अगले 48 घंटे में इन 7 राज्यों में पड़ेगी जबरदस्त ठंड, तीसरा नाम जानकर हैरान होंगे आप

उत्तर भारत समेत पूरा देश इस समय ठंड की चपेट में है। लेकिन उत्तर भारत के सात राज्यों में जबरदस्त ठंड पड़ने के आसार हैं। जी हां, भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ज़्यादातर इलाकों में भारी बर्फबारी का पूर्वानुमान है। जम्मू कश्मीर में तो श्रीनगर में पारा माइनस 7 डिग्री को पार कर गया है जबकि पहलगाम में पारा माइनस 8 के आसपास है। तो वहीं लेह का भी न्यूनतम तापमान माइनस 15 से 18 डिग्री के आसपास बना हुआ है।

जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग, कश्मीर, लेह में जबरदस्त बर्फबारी हो रही है जबकि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर, शिमला,कुल्लू और लाहौल स्पीति समेत कई इलाकों में बर्फबारी हो रही है। यही हाल उत्तराखंड के मसूरी और दूसरी जगहों का है। ऐसे में मौसम विभाग मान रहा है कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड पड़ेगी। पहाड़ों की ठंड का असर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान पर भी है। पहाड़ों की बर्फबारी का असर दिल्ली पर साफ दिख रहा है । यहां पारा 2.6 डिग्री तक लुढक चुका है जिसके आने वाले दिनों में 2 डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं तो वहीं राजस्थान के सीकर में भी पारा माइनस में चला गया है जिससे चरम ठंड़ पड़ रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश समेत तमिलनाडु में कुछेक जगहों पर बादल भी बरस सकते हैं। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम और नगालैंड में भी हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here